Breaking Newsदेशराजनीती

घर से बाहर नहीं आते राहुल गांधी

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है, लेकिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कुछ अता पता नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने ही कमान संभाल रखा है। सोनिया गांधी जहां पार्टी संगठनात्मक आंतरिक मामले देख रही हैं, वहीं प्रियंका गांधी लगातार केेंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों पर हमला बोल रही है। बड़ा सवाल है, आखिर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कहां उड़न छू हो गए हैं?
कांग्रेस पार्टी के एक प्रदेश की प्रभारी का कहना है कि राहुल गांधी घर के बाहर नहीं आ रहे हैं। राहुल गांधी की टीम के एक युवा नेता का कहना है कि राहुल जी के बाहर न आने से हम लोगों का उत्साह ठंडा पड़ गया  है। महाराष्ट्र के एक युवा नेता का कहना है कि राहुल गांधी ने पिछले पांच साल में तमाम युवा कांग्रेस नेताओं को पार्टी में मंच दिया है।

अब हम जैसे तमाम नेताओं को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर आगे कांग्रेस पार्टी कैसे चलेगी? राहुल गांधी की टीम के सदस्य का कहना है कि लोकसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद से ही राहुल गांधी ने खुद को समेट लिया है। इसका एक मात्र कारण पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता हैं। पार्टी युवा और वरिष्ठ नेताओं के द्वंद में उंस गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Open chat