Breaking Newsदेशनई दिल्लीहोम

सेना प्रमुख रावत – एयर स्ट्राइक के बाद फिर बालाकोट में आतंकी कैंप सक्रिय

पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में प्रवेश कराने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है और हम इससे निपटना जानते हैं। हमारे सैनिकों को पता है कि कैसे खुद को ऐसी स्थिति में रखना है और क्या कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि अधिकतम घुसपैठ के प्रयासों को नाकाम कर दिया जाए।

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था। वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था। इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब वह फिर से सक्रिय हो गया है। उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में है।

फिर से पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करने के सवाल पर रावत ने कहा कि हम इसे दोबारा क्यों करेंगे…? उन्हें अंदाजा लगाने दीजिए। उन्होंने कहा कि हमारी उत्तर और पश्चिम की सीमाओं पर तनाव है। ऐसे में हमें सक्षम नेतृत्व की जरुरत है जो सेना को लीड कर सके।

उन्होंने कहा कि हमारा पश्चिमी पड़ोसी राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहा है और जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहा है। हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई घुसपैठ न हो।

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा इस्लाम की गलत व्याख्या कर व्यवधान पैदा करने की कोशिश की जा रही है। मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे प्रचारक भी हैं जो इस्लाम के सही अर्थ को बताते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Open chat