Breaking NewsCrimeSpecial

यूपी पुलिस ने पार की क्रूरता की सारे हदें, युवक को दी ऐसी खौफनाक सज़ा कि देख कर काँप जाएगी आपकी रूह 

यूपी पुलिस ने पार की क्रूरता की सारे हदें, युवक को दी ऐसी खौफनाक सज़ा कि देख कर काँप जाएगी आपकी रूह 

एक तरफ जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने और मानवाधिकार का अनुपालन करने के लिए यूपी पुलिस को सख्त निर्देश देते दिख रहे है। वहीं यूपी के कानपुर आउटर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र से पुलिस का एक हैवानियत भरा और मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे देख कर यकीनन आपकी रूह कांप जाएगी। दरअसल, यहाँ पुलिस ने एक युवक को तालिबानी सज़ा दी. वहीँ, जब युवक को खून की उल्टियां हुईं तो उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया.

उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही बड़े अपराधों को सुलझाने में पीछे रह जाए भले ही बड़े नेता और मंत्रियों के पैर छुए उनकी गुमशुदा भैंसों को तलाशती रहे उनके सामने नतमस्तक रहे भले ही और यूं कहें कि यूपी की पुलिस आम लोगों पर धौंस या यूं कहें वर्दी का खौफ पैदा करने में अव्वल दिखाई देती है। कानपुर आउटर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो वाकई झकझोर देने वाली है क्योंकि घाटमपुर पुलिस एक युवक के घर के अंदर से पकड़कर होटल के बंद कमरे में बेरहमी से पिटाई की और जैसे इन चारों पुलिस वालों को यूपी पुलिस व सरकार कोई स्वर्ण पदक प्रदान करें युवक का कसूर सिर्फ इतना है कि बीते माह पास के ही गांव के बाहर तालाब में एक युवक का शव मिला था जिसको देखने के लिए युवक मौके पर पहुंचा था वहीं कुछ लोगों ने पुलिस पार्टी से हाथापाई हुई थी।

जिस पर पुलिस  ने करीब 50 अज्ञात लोगों के पर मुकदमा दर्ज किया था। हद तो यह है कि इन पुलिस वालों ने युवक को 2 दिनों तक गांव से कुछ दूरी पर सड़क किनारे एक होटल में ले जाकर लात घुसा व  पटो से इतना पीटा कि युवक के पूरे शरीर में गंभीर चोटें आई हैं यह पुलिस वाले युवक पर लात घूसे ऐसे बरसा रहे जैसे इस युवक ने कोई बहुत बड़ा अपराध कर दिया और उसे माफ किया जाना एकदम नामुमकिन हो और इंसाफ उसे होटल पर ही देना होगा आखिर यूपी पुलिस किस कानून का पालन कर रही है क्या यूपी में यही पुलिस का कानून है की मजलूमों के ऊपर सितम ढहाए क्या ऐसी बर्बरता को कानून माना जा सकता है क्या युवक की पिटाई करने वालों पर पुलिस निलंबन की सजा काफी है और सब क्या कानून का यही चेहरा लोगों को पुलिस से दूर करता है.

क्रूरता की नई परिभाषा हैवान बने योगी की पुलिस अपराध बंद नहीं हुए खुद अपराधी बन गई. पुलिस होटल के बंद कमरे में युवक को पीटा था पुलिस निलंबन का नाटक करती पुलिस खुद लीचिंग पर अमादा है यूपी पुलिस इससे शक्ति नहीं कहते यह जुल्म है अब देखना यह होगा कि युवक की जब हालत बिगड़ी तो उसे परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटमपुर में भर्ती कराया जहां से डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख घायल को जिला अस्पताल कानपुर में रेफर कर दिया अभी भी युवक की हालत चिंताजनक बताई जा रही है इतना ही नहीं पुलिस वालों ने युवक से ₹15000 भी ले लिए और तालिबानी सजा से युवक की हालत दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है इस पर पुलिस के आला अधिकारियों ने अभी तक तो चुप्पी साध रखी है क्या कोई आगे कार्रवाई करेंगे या ऐसे ही बेगुनाहों पर पुलिस बर्बरता दिखाती रहेगी.

Related Articles

Back to top button
Bharat AtoZ News
Close