Breaking NewsSpecialउत्तरप्रदेश

जिला अस्पताल में इस कदर बदहाल हैं स्वास्थ्य सेवाएं कि देख के खुद योगी जी भी नजर चुरा लें…

जिला अस्पताल में इस कदर बदहाल हैं स्वास्थ्य सेवाएं कि देख के खुद योगी जी भी नजर चुरा लें...

यूपी के सरकारी अस्पतालों में बदहाली कोई नई बात नहीं है. आए दिन ऐसी कई तस्वीरें सामने आती रहती हैं जिनसे स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल जाती है. ऐसी ही एक तस्वीर इसबार उन्नाव जिले से आई है. दरअसल, यहाँ ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से जिला अस्पताल में बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गई. जिससे पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान जिला अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर मोबाइल के टॉर्च की रोशनी से दवा की पर्ची बनाते दिखे. जिसका वीडियो भी सामने आया है और खूब वायरल हो रहा है.

जिला अस्पताल में बिजली की आपूर्ति ठप्प हो जाने के बाद जिला अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर मोबाइल के टॉर्च की रोशनी से दवा की पर्ची बनाते दिखे. वहीं एक डॉक्टर मोबाइल टार्च की रोशनी में ECG जांच करते हुए कैमरे में कैद हो गए. बिजली चली जाने से मरीजों को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. मरीज गर्मी से घंटों बेहाल रहे. करीब 2 घंटे बाद मरीजों के हंगामा करने पर CMS ने सुध ली और जनरेटर स्टार्ट कराकर वार्डों में बिजली आपूर्ति शुरू हुई, तब कहीं जाकर मरीजों ने राहत की सांस ली. अस्पताल कर्मियों ने ऑफ द कैमरा बताया कि डीजल का बजट न होने से जनरेटर चालू नहीं किया जाता है.

तो वही, उन्नाव जिला अस्पताल (पुरुष) के CMS एस के श्रीवास्तव ने बताया कि, अस्पताल परिसर का ट्रांसफार्मर खराब होने से विद्युत आपूर्ति ठप्प होने से कुछ देर के लिए बिजली बंद हुई थी. जांच हो रही थी इसलिए डॉक्टर ने मोबाइल टार्च की रोशनी में जांच की है. जांच को रोका नहीं जा सकता है. ट्रांसफार्मर सही कराया जा रहा है. बिजली चली जाने के बाद जेनरेटर से विद्युत आपूर्ति बहाल कराई गई थी.

Related Articles

Back to top button
Bharat AtoZ News
Close