Breaking NewsCrimeSpecialराजनीती

Tamil Nadu: AIADMK के पूर्व विधायक भास्कर के 26 ठिकानों पर पड़े छापे, आय से अधिक से जुड़ा है मामला

Tamil Nadu: AIADMK के पूर्व विधायक भास्कर के 26 ठिकानों पर पड़े छापे, आय से अधिक से जुड़ा है मामला

सतर्ककता व भ्रष्टाचार रोधी निदेशालय ने आज आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के पूर्व मंत्री केपीपी भास्कर और उनके परिवार के सदस्यों के 26 ठिकानों पर छापेमारी की. भास्कर तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के मौजूदा नेता और अन्नाद्रमुक के अंतरिम महासचिव एडप्पादी के. पलानीस्वामी का करीबी सहयोगी माना जाता है.

एजेंसी का आरोप है कि भास्कर की संपत्ति उनकी आय से 4.72 करोड़ रुपये से अधिक थी. इसलिए उनसे संबंधित 26 ठिकानों पर एजेंसी ने आज छापे मारे. जानकारी के मुताबिक, जिन 26 स्थानों पर छापेमारी की गई उनमें से 24 नमक्कल में और एक-एक मदुरै और तिरुपुर में थे.

पूर्व विधायक के खिलाफ मिली थी शिकायत

बता दें कि एजेंसी ने तमिलनाडु में यह कार्रवाई आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में की है. सूत्रों के मुताबिक पूर्व विधायक भास्कर और उनकी पत्नी के नाम की संपत्तियों की तलाशी ली जा रही है. भास्कर 2011 से 2021 तक तक तमिलनाडु के नमक्कल से विधायक थे. डीवीएसी को भास्कर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर शिकायत मिली थी जिसके बाद ये कार्रवाई की जा रही है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जांच में पाया गया है कि साल 2016 से 2021 के दौरान भास्कर की संपत्ति में बेहिसाब इजाफा हुआ.

अन्नाद्रमुक के इन नेताओं पर भी हुआ एक्शन

बता दें कि इसी एजेंसी ने पिछले महीने जुलाई में तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री कामराज से जुड़े 49 परिसरों पर छापेमारी की थी और उनसे संबंधित 58 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति का पता लगाया था. एजेंसी ने पूर्व मंत्री, उनके बेटे और तीन अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जमा करने के आरोप में मामला दर्ज किया था. वहीं, इसी साल मार्च में भ्रष्टाचार के आरोप में कोयंबटूर के कुनियामुथुर में अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री एसपी वेलुमणि के आवास पर छापेमारी की गई थी.

Related Articles

Back to top button
Bharat AtoZ News
Close